Generative AI-Powered Tools को Software Tests का 70% हिस्सा लिखने के लिए तैयार - newswave10

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 22 January 2024

Generative AI-Powered Tools को Software Tests का 70% हिस्सा लिखने के लिए तैयार

 

Generative AI-Powered Tools को Software Tests का 70% हिस्सा लिखने के लिए तैयार

2028 तक 70% Software Tests लिखने में Generative AI powered tools का उपयोग

software development के क्षेत्र में एक नई क्रांति की ओर बढ़ते हुए, 2028 तक Generative AI (Generative Artificial Intelligence) powered tools के उपयोग का अनुमान है कि software testing के कार्यों का लगभग 70% हिस्सा इन tools द्वारा किया जाएगा। यह एक नई युग की शुरुआत है जिसमें A.I. software development को एक नए स्तर पर ले जा रही है।

Generative AI एक प्रकार की artificial intelligence है जो मानव से सीखती है और नई जानकारी और कौशल पैदा करने के लिए स्वयं को upgrades करती है। इसका उपयोग software development के क्षेत्र में भी हो रहा है, जिससे developers को time and labor की बचत हो रही है।

जब से Generative AI powered tools software development में प्रवेश कर रहे हैं, तब से सॉफ़्टवेयर टेस्टिंग के क्षेत्र में भी बड़े परिवर्तन का सामना हो रहा है। इन टूल्स ने software testing की गति को तेजी से बढ़ा दिया है और इसमें अधिकतम स्वच्छता और प्रभावकारीता जोड़ रहा है।

Generative AI के इस उपयोग के फलस्वरूप, software developers को अपने code की testing के लिए आपने से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। इन tools ने स्वतंत्रता से सीधे code की test cases तैयार करने की क्षमता विकसित की है और यह सभी information प्राप्त करने के लिए अपनी स्वयं की सीख का उपयोग करते हैं।

इसके अलावा, Generative AI के उपयोग से software testing की गुणवत्ता में भी सुधार हो रहा है। यह tools स्वयं ताकतवर हैं और सीधे रूप से code में परिवर्तन करने की क्षमता रखते हैं ताकि समस्याएं जल्दी और सही ढंग से ठीक की जा सकें।

2028 तक, इन Generative AI powered tools की प्रचलनता और उपयोग में इस क्षेत्र में एक और विक्रम होने का अनुमान है। इन tools का उपयोग करके software developers अपने परियोजनाओं को तेजी से पूरा कर सकते हैं और इससे उनकी उत्पादकता में भी वृद्धि होगी।

software development और testing के क्षेत्र में इस technology का उपयोग करने से आने वाले सालों में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका होने का अनुमान है। Generative AI के साथ software development का नया युग है, जिससे हम और अधिक तेजी से, अधिक उत्कृष्ट और सुरक्षित software तैयार कर सकें।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad

Responsive Ads Here