Mumbai का free सार्वजनिक Wi-Fi project तीन सालों से निष्क्रिय, यहाँ वजह - newswave10

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 22 January 2024

Mumbai का free सार्वजनिक Wi-Fi project तीन सालों से निष्क्रिय, यहाँ वजह

Mumbai का free सार्वजनिक Wi-Fi project तीन सालों से निष्क्रिय, यहाँ वजह

Mumbai : तीन साल से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन Mumbai के free सार्वजनिक Wi-Fi project  अभी भी निष्क्रिय है। इस project की शुरुआत हुई थी लेकिन इसके बावजूद इसका आधिकारिक शुरू होना अब तक नहीं हुआ है। इस स्थिति का कारण क्या हो सकता है, इस पर विचार करने के लिए हमें इस project की विभिन्न पहलुओं को समझने की आवश्यकता है।

1. तकनीकी समस्याएं: पहला मुद्दा है तकनीकी समस्याएं। Wi-Fi project को संचालित करना आमतौर पर technology की up to date की आवश्यकता होती है। अगर management board ने सही तकनीकी समाधानों को लागू करने में कोई कसर छोड़ दी है, तो यह project अकेले तकनीकी असमर्थता के कारण निष्क्रिय हो सकती है।

2. वित्तीय समस्याएं: किसी भी public project को संचालित करने के लिए Financial resources की आवश्यकता होती है। यदि project को financial support प्रदान नहीं किया गया है या फिर इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है, तो यह भी इसकी निष्क्रियता का कारण बन सकता है।

3. प्रबंधन की लापरवाही: कई public projects इसलिए असफल होती हैं क्योंकि management में लापरवाही होती है। यदि project के management द्वारा निर्धारित की गई Plan और goals का पालन नहीं किया जा रहा है, तो यह समस्या उत्पन्न हो सकती है।

4. निर्देशन की कमी: अगर सरकार या management board द्वारा project के निर्देशन में कमी है, तो भी इसका सीधा असर project की संचालन क्षमता पर हो सकता है। निर्देशन की कमी से यह सुनिश्चित हो जाता है कि सही कदम उठाए जा रहे हैं और समस्याओं का सही समाधान हो रहा है।

5. सुरक्षा समस्याएं: Wi-Fi project सुरक्षित होना चाहिए ताकि users की जानकारी सुरक्षित रहे। अगर सुरक्षा समस्याएं हैं और इन्हें ठीक से सुलझाया नहीं गया है, तो project निष्क्रिय हो सकती है।

इन समस्याओं का सामना करके ही हम Mumbai के Free Public Wi-Fi Project की निष्क्रियता के पीछे के कारणों को समझ सकते हैं। इसे सफल बनाने के लिए Government and Board of Management को सही समाधानों की तलाश में जुटना होगा ताकि यह एक सफल project बन सके।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad

Responsive Ads Here